कैसे अपने रेस्तरां में एक प्रबंधन योजना विकसित करने के लिए







+

कैसे अपने रेस्तरां में एक प्रबंधन योजना विकसित करने के लिए डेविड स्कॉट पीटर्स ने एक प्रबंधन योजना क्या है? एक प्रबंधन योजना आप यह चाहते हैं, जहां के लिए अपने रेस्तरां कैसे प्राप्त करने के लिए अपने प्रश्न के लिखित रणनीति है। वे कार्रवाई में डाल रहे हैं, जब तक कि नए विचारों को बहुत कम महत्व नहीं है। यह प्रबंधन योजना कार्रवाई (मैं हूँ) में (मैं या मैं करने की कोशिश करेंगे चाहिए) विचारों तब्दील हो कि एक उपकरण है। यह एक लाभदायक और सुचारू चलाने के आपरेशन में अपने रेस्तरां मोड़ करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जमना मदद करता है। अपने रेस्तरां के संचालन में सुधार के लिए अपनी योजना को विकसित करने में, इन उपयोगी टिप्स याद रखें: आप को लागू करने के लिए क्या चाहते हैं के हर पहलू का अध्ययन - यह अपने प्रबंधन शैली और लक्ष्यों के साथ फिट करता है। अपनी योजना में विश्वास करते हैं - यह होता है और काम करने के लिए अपनी क्षमता में विश्वास है। सिखाओ, शामिल है और अपनी टीम के लिए प्रतिनिधि। आप इसे अकेले और अपनी जरूरत के प्रति अपनी वचनबद्धता, सबसे महत्वपूर्ण बात यह उनके समर्थन में खरीद सकते हैं और नहीं कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं! तेजी से परिणाम देखें! एक प्रबंधन योजना के लाभ एक प्रबंधन योजना का उत्पादन: स्पष्ट रूप से परिभाषित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्राप्त सफलता का ज्ञान स्पष्ट संचार संगठित विचार और विचारों की पहचान / सुधार चूक छोटी और लंबी अवधि के लक्ष्यों को साकार करने के लिए सिस्टम कम तनाव बढ़ी हुई नीचे लाइन वृद्धि की नकदी प्रवाह बेहतर कर्मचारी मनोबल व्यापार वृद्धि अपने प्रबंधन योजना को विकसित करने के लिए जब आप मन में कई उद्देश्यों को करना चाहिए था, लेकिन अपने परम लक्ष्य है, कम काम करते हैं, एक और अधिक लाभदायक व्यवसाय (एक आभासी कैश मशीन) का निर्माण कम तनाव है, और एक वास्तविक व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन के लिए है। बस किसी भी व्यवसाय के लिए अपने लोगों को यह विश्वास है कि के रूप में रूप में अच्छा है, याद है! आगे क्या होगा? सबसे पहले आप अपने रेस्तरां का मूल्यांकन किया है। आपका प्रबंधन योजना अपने अभियान का सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से कई के साथ संगत वर्गों में बांटा गया है। प्रत्येक अनुभाग एक लाभदायक और आसान करने के लिए संचालित व्यवसाय चलाने के लिए अपने रेस्तरां के वर्तमान दृष्टिकोण का एक व्यक्तिगत मूल्यांकन भी शामिल है। अपने रेस्तरां के प्रमुख क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए अपने स्वयं के मूल्यांकन को बनाने के लिए निम्न सवालों का प्रयोग करें। वित्तीय योजना दर निम्न पर अपने रेस्टोरेंट, 1 ​​दृढ़ता से किया जा रहा है दृढ़ता से किया जा रहा है सहमत हैं और 5, 1-5 के पैमाने असहमत का प्रयोग: अच्छा या बुरा मेरे रेस्तरां की मौजूदा क्षमता के आधार पर, मैं ____ मेरी breakeven बिंदु जानते मेरे रेस्तरां ____ एक प्रोद्भवन लेखा प्रणाली पर है ____ मैं अपने एकाउंटेंट की आपूर्ति, या जो कोई भी हर महीने के अंत के पांच दिनों के भीतर अपनी पुस्तकों में, मेरे समाप्त होने माल तैयार करता है मेरे लाभ और हानि बयान वर्तमान में इस तरह के एक माल की लागत बेचा रास्ता और श्रम में सेट है, अन्य सभी खर्चे से पहले वर्गों को पढ़ने के लिए आसान में बाहर टूट रहे हैं ____ मेरे रेस्तरां ____ कुशलता रेस्तरां चलाने के लिए और अपने बिलों का भुगतान करने में मदद करने के लिए साप्ताहिक और मासिक नकदी प्रवाह के अनुमानों का उपयोग करता है प्रबंधन टीम में हर कोई समझता है और प्राप्त करने की उम्मीद कर रहा है कि मेरे रेस्तरां ____ एक विस्तृत मासिक बजट है मेरे रेस्तरां ____ वर्ग फुट और या सीट प्रति डॉलर प्रति अपने डॉलर जानता है बेचे गए माल की कीमत ऊपर एक ही पैमाने का उपयोग करना, निम्नलिखित पर अपने रेस्तरां दर: मेरे रेस्तरां ____ वे हमारे चलाया हुआ खर्च के प्रबंध कर रहे हैं तो कैसे प्रबंधन स्पष्ट रूप से देख सकते हैं एक बजट विचरण रिपोर्ट का उपयोग करता है मेरे रेस्तरां ____ एक मासिक भोजन और शराब इन्वेंटरी करता है और भी बेहतर नियंत्रण के लिए, मेरे रेस्तरां ____ एक साप्ताहिक और / या एक दैनिक भोजन और शराब इन्वेंटरी करता है मेरे रेस्तरां ____ कम से कम मासिक श्रेणी के द्वारा बेचे गए माल की लागत की गणना करता है मेरे रेस्तरां ____ अपनी सूची में किसी भी समय हमारे अलमारियों पर बैठे उत्पाद की राशि को कम करने और बैंक में हमारे नकदी रखने के लिए बदल जाता है का प्रबंधन करता है मेरे रेस्तरां ____ हम ठीक से आदेश दे रहे हैं, तो देखने के लिए सूची में हमारे परिवर्तन पर नजर रखता है हमारे सभी व्यंजनों का ____ कार्ड में कम से कम एक त्रैमासिक आधार पर भरे और अद्यतन की लागत से पूरा नुस्खा है हमारी स्थिति प्रणाली का उपयोग, हम ____ हमारे रेस्तरां के आदर्श भोजन जानते हैं और लागत डालना, और हम इन नंबरों के खिलाफ हमारे प्रदर्शन को मापने मेरे रेस्तरां में हम ____ हमारे भोजन की लागत को नियंत्रित करने के लिए इस तरह के एक महत्वपूर्ण मद रिपोर्ट और अपशिष्ट चादर के रूप में उपकरण का उपयोग मेरे रेस्तरां ____ हम सही ढंग से आदेश दे रहे हैं सुनिश्चित करने के लिए एक खरीद आवंटन प्रणाली का उपयोग करता खाद्य प्रणाली ऊपर पैमाने का उपयोग करना, निम्नलिखित पर अपने रेस्तरां दर: मेरे रेस्तरां ____ यह खरीद के उत्पादों के लिए बराबर के स्तर का उपयोग करता ____ मेरे रेस्तरां आदेश, प्राप्त सुनिश्चित करने के लिए एक खरीद आदेश फार्म का इस्तेमाल करता है और लागत को सही ढंग से काम कर रहे हैं मेरे रेस्तरां केवल ____ पर्याप्त प्रक्रियाओं प्राप्त करने पर प्रशिक्षित किया गया है, जो प्रबंधन या लाइन के कर्मचारियों के आदेश में जांच करने के लिए अनुमति देता है मेरे रेस्तरां ____ हम हम उम्मीद करते हैं व्यापार के आधार पर प्रत्येक दिन को सफलतापूर्वक चलाने के लिए उचित भोजन का स्तर तैयार करने को सुनिश्चित करने के लिए एक दैनिक प्रस्तुत सूची का उपयोग करता है श्रम सिस्टम्स ऊपर पैमाने का उपयोग करना, निम्नलिखित पर अपने रेस्तरां दर: यह उनकी खुद विभाग नहीं है, भले ही किसी भी प्रबंधक एक सटीक अनुसूची लिख सकते हैं, इसलिए है कि मेरे रेस्तरां ____ सभी विभागों के लिए एक मास्टर अनुसूची का उपयोग करता है हर प्रबंधक ____ विभाग द्वारा की आवश्यकता है कि कितने FTEs जानता है और उसी के अनुसार किराया अनुसूचियों दिन से सप्ताह के लिए पूर्वानुमानित बिक्री के आधार पर लिखा जाता है और बदलाव ____ कार्यक्रम के अगले सप्ताह के लिए काम कर रहे हैं इससे पहले, प्रबंधन अनुमानित बिक्री दिया जाता है, वे खर्च कर सकते हैं और कितने कर्मचारियों को वे अपने पारियों भरने की जरूरत है कि कितना पैसा ____ मेरे रेस्तरां ____ दैनिक श्रम लागत पटरियों मेरे रेस्तरां ____ एक कार्यक्रम के समय के सभी एक ही तरह से लिखने के लिए सभी प्रबंधकों गाड़ियों रेस्तरां चलाने ऊपर पैमाने का उपयोग करना, निम्नलिखित पर अपने रेस्तरां दर: मेरे रेस्तरां ____ एक दैनिक आधार पर AM और PM प्रबंधक जाँच सूची का उपयोग करता है मेरे रेस्तरां ____ 15 मिनट के घर के सामने और घर में स्टाफ के पीछे दोनों के लिए हर बदलाव से पहले एक पूर्व पारी बैठक है मेरे रेस्तरां ____ संवाद करने के लिए एक दैनिक आधार पर एक प्रबंधक के प्रवेश का उपयोग करता है मेरे रेस्तरां स्पष्ट रूप से घर की नीतियों में परिभाषित किया गया है ____ मेरे रेस्तरां ____ जाँच-बाहर सभी लाइन के पदों के लिए एक कदम-दर-कदम सिस्टम का पालन करने के लिए सभी प्रबंधकों गाड़ियों अपने प्रबंधकों की सभी मैं -9 रोजगार पात्रता सत्यापन फार्म के समुचित उपयोग में प्रशिक्षित किया गया है ____ मेरे रेस्तरां ____ जगह में एक एचएसीसीपी योजना है मेरे रेस्तरां ____ आईआरएस के लिए हमारे 8027 टिप रिपोर्ट की वार्षिक दाखिल करने के साथ पालन करने के लिए जगह में एक टिप रिपोर्टिंग प्रणाली है मेरे रेस्तरां ____ ओएसएचए पोस्टिंग की आवश्यकताओं के अनुरूप है आप प्रत्येक खंड का मूल्यांकन करने के बाद, अल्पकालिक और दीर्घकालिक दोनों लक्ष्यों के रूप में कागज पर अपनी योजना डाल शुरू, अपने प्रबंधन योजना विकसित करने के लिए। आप इस व्यायाम के साथ खत्म हो रहे हैं, तो आप सफलता के लिए अपना पूरा प्रबंधन योजना एक साथ डाल दिया जाएगा।