मैं कैसे एक हीरा व्यापारी हो जाते हैं







+

मैं कैसे हो जाते हैं। एक हीरा व्यापारी मैं n साधारण जीवन एक उत्पाद के लिए एक प्रीमियम का भुगतान करने के लिए तैयार नकदी की पेशकश के साथ एक ग्राहक व्यापारियों द्वारा स्वागत किया जाएगा। वहाँ हीरा व्यापार के अनन्य दुनिया के बारे में साधारण कुछ भी नहीं है, तथापि, और वाशी डोमिंग्वेज़ एंटवर्प के व्यापारियों के लिए अपनी बचत लिया, उनमें से कोई भी उसे अपने पत्थर बेचना होगा। & Quot; मैं तीन महीने में 100 से अधिक कार्यालयों के पास गया, & quot; वह कहते हैं। & Quot; मुझे पैसा नहीं था और किसी भी कीमत अदा करने के लिए तैयार किया गया था, तो वे मेरे लिए बेच नहीं होता तो मैं क्यों नहीं समझ सकता है, लेकिन यह करने के लिए चाहते हैं, जो एक ही परिवार की पीढ़ियों द्वारा विश्वास पर आधारित है और प्रभुत्व एक बहुत ही बंद उद्योग है अपनी संस्कृति की रक्षा। मेरे परिवार में किसी को हीरे में था, तो उन्होंने मुझे पूछना चाहता हूँ और मैंने कहा नहीं, जब वे मेरे दरवाजे दिखाना चाहते हैं। & Quot; अंततः वह दरवाजे में एक पैर पाने के लिए किसी भी कीमत अदा करने को तैयार एक नकदी ग्राहक विरोध करने में असमर्थ था, जो एक बेल्जियम डीलर पाया जाता है और यह एक सौदे अन्य व्यापारियों की आंखों में उस के रूप में स्वीकार्य पुष्टि की। डोमिंग्वेज़, 34, अपने जुनून के हीरे में रखना है कि साकार करने से पहले एक इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय स्थापित करने के लिए 1998 में एक कानून की डिग्री को छोड़ दिया था। & Quot; Tenerife में एक बच्चे के रूप में, मैं अपनी माँ से आभूषण की दुकानों के लिए लिया जाना था और मैं & quot, एक कार के रूप में ज्यादा खर्च के छल्ले को निहार याद; वह कहते हैं। & Quot; मुझे Tenerife पर जौहरी के साथ संपर्क किया था और वे बेच दिया है और मैं मैं पर मेरे हाथ रखना सकता जेमोलॉजी पर हर किताब में पढ़ा था कि क्या जांच की थी, लेकिन मुझे लगता है कि एक डीलर बनने के लिए पर्याप्त नहीं था कि एहसास हुआ। गुप्त खरीद, नहीं बेचने में है। कीमत है जो आप कर रहे हैं और आप कितना जानते हैं, जो इस पर निर्भर करता है और यह इस तरह के एक प्रतिस्पर्धी बाजार है, जब से बातचीत कौशल आवश्यक हैं। & quot; व्यापार के अपने नौ महीनों में, इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने उसे व आधा किलो कर दिया था, 100,000 और डोमिंग्वेज़ ऋणी बेल्जियम डीलर से अपनी पहली हीरे खरीदने के लिए यह प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि पहले से ही वह बेल्जियम और भारत में थोक विक्रेताओं को आकर्षित किया था एक बार वे, अनन्य सौदों के बदले में उसके पास से एक निश्चित मात्रा में खरीद और होता है कि Tenerife जौहरी के साथ सहमति व्यक्त की थी, उसका व्यापार तेजी से विकास हुआ। & Quot; गुप्त दृढ़ता और विद्या, & quot; वह कहते हैं। & Quot; मैं हर महीने भारत की यात्रा और कीमतें नीचे वस्तु विनिमय होगा। मैं एक जवाब के लिए कोई नहीं लेते हैं। & Quot; एक डीलरशिप के लिए पथ जेम्स रिले, जीम्मोलोजिकल ग्रेट ब्रिटेन की एसोसिएशन (रत्न-ए) और खुद को एक छठी पीढ़ी रत्नविद् के सीईओ के मुताबिक, हमेशा ऐसा भीषण नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र व्यभिचारी और भेदभावपूर्ण हो सकता है, तथापि, कि मानते हैं। & Quot;, तुम पर भरोसा & quot कमाने की जरूरत है आप बस में नहीं चल सकता है इसे करने के लिए नए हैं और आप क्रेडिट पर खरीदना चाहते हैं, का कहना है कि यदि ऐसा है तो यह एक उच्च सुरक्षा उद्योग है; वह कहते हैं। & Quot; लेकिन अगर आप एक पत्थर डीलर या जौहरी के साथ एक जूनियर भूमिका में नहीं पिछले अनुभव के साथ शुरू करते हैं और आप अपने तरीके से काम के रूप में अनुभव और संपर्कों हासिल कर सकते हैं। अनुभव इस व्यवसाय के लिए सीखने का एक ही रास्ता है, हालांकि या आप हमारे संघ या हमारे मुख्य प्रतिद्वंद्वी, जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट ऑफ अमेरिका और उच्च ऊपर शुरू के माध्यम से एक डिप्लोमा कर सकते हैं। & Quot; डोमिंग्वेज़ रत्न की खुशी कथन से उन्हें प्राप्त करने के परिश्रम के लिए क्षतिपूर्ति और यह वैश्विक थोक व्यापारी दौर आगे बढ़ना के माध्यम से उसे शह है कि नए और उल्लेखनीय कुछ की खोज की आशा थी गिनाते। & Quot; उत्साह विशिष्टता में, & quot; वह कहते हैं। & Quot; एक पार्सल खोलने के लिए और क्या आप पाने के लिए जा रहे हैं पता नहीं है। मैं हीरे के हजारों हर साल में देखते हैं और मैं हमेशा नए खामियों और विशेषताओं, लेकिन वास्तव में दिखावटी लोगों को देख रहा हूँ - मैं एक बार एक गुलाबी 40 कैरेट हीरे की कीमत $ 40 मीटर आयोजित - मेरे लिए ऐसा नहीं करते हैं। उनमें से जुड़े इतना सामाजिक स्थिति में वे लगभग ब्रांडों की तरह हो जाते हैं कि वहाँ हैं। & Quot; शामिल शानदार रकम के बावजूद, यह हीरे से बाहर धन बनाने के लिए विशेषज्ञता की आवश्यकता है। & Quot; मैं कभी बेचा सबसे महंगे पत्थर था और आधा किलो, 5 एम, लेकिन लाभ कम से कम और आधा किलो था, 50,000, & quot; वह कहते हैं। & Quot; एक सीमित आपूर्ति है क्योंकि वहाँ अधिक आप यह हो जाता है सस्ता खरीदने जहां सबसे अधिक कारोबार के विपरीत, यह हीरे के साथ विपरीत है, तो आप बड़ी संख्या का एक बहुत कुछ के साथ सौदा है, लेकिन यह एक बहुत बड़ा अंतर हमेशा वहाँ नहीं है और। & quot; डोमिंग्वेज़ अब एक ऑनलाइन दुकान और ग्राहकों शेयर देख सकते हैं, जहां लंदन के कोवेंट गार्डन में एक देखने के कमरे के माध्यम से ग्राहकों को सीधे बेचता है उन्होंने कहा कि उच्च सड़क पर हीरे बेचने के लिए किसी को बधाई देने अंतरराष्ट्रीय संपर्कों का महत्वपूर्ण नेटवर्क बनाने के क्रम में एक व्यापारी के रूप में शुरू होता है कि सिफारिश की। रत्न-ए वे अनुभव और संपर्कों हासिल करने के लिए संपर्क कर सकते हैं, जिसे स्थानीय सदस्यों की सूची के साथ novices में मदद मिलेगी। यह नहीं है, तथापि बेहोश दिल के लिए एक कैरियर है। & Quot; एक दीवार & quot हिट करने के लिए तैयार रहो; डोमिंग्वेज़ चेतावनी दी है। 'तुम क्या आपके पास छोड़ दें और इसे अपना पूरा ध्यान देने के लिए तैयार होना है - मैं 100 घंटे मेरी डीलरशिप के निर्माण के एक सप्ताह काम कर रहा था। यह इस व्यवसाय में सफलता और विफलता के बीच अंतर कर सकते हैं कि सरासर हठ के & quot।